IPL 2023 – RCB vs Mumbai Indians – कुछ बड़े खिलाड़ियों की कमी, टीमों के लिए कई इम्पैक्ट प्लेयर विकल्प नहीं

IPL 2023 - RCB vs Mumbai Indians, crikcet News hindi, Ipl news hindi,Virat Kohli, Rohit Sharma

 

IPL 2023 – RCB vs Mumbai Indians

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश अभी भी जारी है, लेकिन वे पिछले तीन सत्रों में से प्रत्येक में प्लेऑफ़ बनाते हुए काफी देर से लगातार बने रहे हैं। यह रन उनके घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नहीं खेलने के साथ भी हुआ है – उनका एक आईपीएल टीम के लिए सबसे खराब घरेलू रिकॉर्ड में से एक है। इस सीज़न में, वे अपने पहले आठ मैचों में से छह बेंगलुरु में खेलते हैं, जो यह तय कर सकते हैं कि उनका अभियान कैसा चल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली की फॉर्म में वापसी उनके लिए एक बड़ा प्लस है, लेकिन उन्हें पिछले साल भी अपनी वीरता दोहराने के लिए दिनेश कार्तिक की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस, उनके विरोधी, पांच खिताब के साथ सबसे सफल आईपीएल टीम हैं, लेकिन 2022 की मेगा नीलामी के बाद से वे पुनर्निर्माण के चरण में हैं। वे पिछले सीजन में चार जीत और दस हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थे। इस बार कैमरून ग्रीन को साइन कर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को मजबूत किया है. हालांकि, जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर गेंदबाजी करने का उनका सपना हकीकत बनने के लिए एक और सीजन इंतजार करना होगा।

इस बीच, रोहित शर्मा बल्ले से प्रभाव छोड़ने के इच्छुक होंगे। आखिरी बार आईपीएल सीजन में उनका औसत 2016 में 30 से ज्यादा का था

टीमों के बिग मिसिंग प्लेयर्स

रॉयल चैलेंजर्स वानिन्दु हसरंगा, रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड के बिना होगा। हसरंगा टी20ई श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड में है; पाटीदार एनसीए में हैं, एड़ी की चोट से उबर रहे हैं; हेजलवुड एच्लीस टेंडोनाइटिस के इलाज के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं। रॉयल चैलेंजर्स के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने शुक्रवार को कहा कि हेजलवुड “13 अप्रैल को समूह में शामिल होंगे और भारत में अपने अंतिम रिहैबिलिटेशन को जारी रखेंगे।”

मुंबई इंडियंस झे रिचर्डसन और निश्चित रूप से बुमराह के बिना है। दोनों टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मुंबई ने हालांकि बुमराह की जगह संदीप वारियर को साइन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *